शुक्रवार, 2 नवंबर 2018

मन्मथ रस के फायदे / Benefits of Manmath Ras


मन्मथ कामदेव का दूसरा नाम है जो यौन-क्रिया के देव है। मन्मथ रस पुरुषो के हर प्रकार के यौन-संबंदी तकलीफ़ों को दूर करता है। बुढ़ापे में फायदेमंद है और मृत्यु को दूर करता है।

आज-कल शीघ्रपतन की समस्या बहुत ही बढ़ गई है। प्राकृतिक स्तंभन शक्ति 2 से 5 मिनट की होती है। इससे अधिक संभोगरत रह पाना जोड़े का संयम-धारण तथा विशेष प्रेमलाप एवं उत्तम स्वस्थ्य के कारण संभव हुआ करता है, किन्तु 2 मिनट से भी कम स्तंभन शक्ति रखने वाला पुरुष शीघ्रपतन का रोगी कहलाता है। इस रोग का कारण मैथुन इच्छा की अधिकता, हस्त मैथुन, वीर्य प्रमेह, अधिक आनंद प्राप्ति की कामना से बाजारू तिलाओं की अत्यधिक मालिस करना, दिल, दिमाग और यकृत की कमजोरी, वीर्य का पतलापन इत्यादि होते है।

स्तंभनशक्ति-वर्धक औषधों मे अफीम होता ही है। लेकिन मन्मथ रस एक ऐसी अजोड़ औषधि है जिस मे अफीम नहीं होता और इसका असर अफीम वाली औषधियों जैसा ही होता है।

खासकर मन्मथ रस नपुंसकता, वीर्य का पतलापन और शीघ्रपतन को दूर कर स्तंभनशक्ति में वृद्धि करता है। वीर्य स्तंभन के लिये यह उत्तम औषध है। अफीम वाली औषधि लंबे समय तक नहीं दी जा सकती, क्यूकी उसकी आदत हो जाती है। लेकिन मन्मथ रस की आदत नहीं होती।

घटक द्रव्य:

पारद भस्म, शुद्ध गंधक, अभ्रक भस्म, कपूर, वंग भस्म, लौह भस्म, ताम्र भस्म, विधारा, सफेद जीरा, विदारी कंद, शतावरी, तालमखाना, बला, जावित्री, जायफल, लवंग, भांग, अजवायन और सफेद राल। 

मात्रा: 1 गोली सुबह-शाम दूध के साथ।

Manmath Ras is aphrodisiac and it is useful in premature ejaculation.

और भी जाने:


Previous Post
Next Post

9 टिप्‍पणियां:

  1. Manmanth ras खाना खाने के बाद लेनी है या पहले

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. खाना खाने के बाद। आपका बहुत बहुत धन्यवाद!

      हटाएं
  2. कितने दिनों में यह शीघ्रपतन की समस्या को दूर कर सकता है?? यानी कितने दिन इसका सेवन करना है क्या इसे गर्मी के दिनों में भी लिया जा सकता है?

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर

    1. कितने दिनों में यह शीघ्रपतन की समस्या को दूर कर सकता है?? यानी कितने दिन इसका सेवन करना है क्या इसे गर्मी के दिनों में भी लिया जा सकता है?

      हटाएं